Geeta Jayanti Par Kre Ye Upaye Hoga Kalyan – 10 December 2016

गीता जयंती पर करे ये उपाय होगा आपका कल्याण ।

गीता जयंती को श्री भगवद गीता के जन्मदिन के रूप में मनाते है । इसी दिन भगवान श्रीकृष्ण ने महाभारत के युद्ध में अर्जुन को गीता का वो बहुमूल्य उपदेश दिया था जो आज भी इस संसार के लोगो के लिए काफी महत्वपूर्ण है । गीता के उपदेश से हर कोई भली भांति परिचित है ।

धर्म ग्रन्थों के अनुसार, मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को ये गीता जयंती का पर्व मनाया जाता है और इस बार ये पर्व 10 दिसम्बर को दिन शनिवार को आ रहा है । गीता मोक्ष प्रदान करती है इसलिए इस एकादशी को मोक्षदा एकादशी भी कहते है ।

गीता जयंती अपनी हर मनोकामना पूर्ण करने का सबसे बढ़िया दिन है । इस दिन अगर हर व्यक्ति श्रीकृष्ण को प्रसन्न करने वाले उपाय करे तो हर मनोकामना पूरी हो सकती है । निचे कुछ उपाय दिए है अगर आप ये उपाय करते है तो निश्चित ही आप श्रीकृष्ण जी की कृपा पाएंगे । जानिए उपाय हमारे Best Astrologer – Astrologer Home – +91-76000-00069 से |

* एक नारियल और कुछ बादाम किसी भी कृष्ण मंदिर में जा कर लगातार 21 दिन तक चढ़ाये और ये उपाय आप गीता जयंती से शुरू कर के लगातार 21 दिन तक करे । अवश्य ही आपकी हर मनोकामना पूर्ण हो सकती है।

* अगर आपको पैसो की तंगी चल रही है तो गीता जयंती वाले दिन सुबह स्नानादि करने के बाद राधा-कृष्ण मंदिर में जा कर उनके दर्शन करे और पीले फूल से बनी माला अर्पित करे । इस उपाय से आपकी धन संबंधी परेशानियो का समाधान होगा ।

* अगर आप अपने जीवन सुख और समृद्धि पाना चाहते है तो गुलाब जल में केसर मिला कर भगवान कृष्ण जी का जलाभिषेक करे । इस उपाय से आपके घर में भी शांति का वातावरण होगा ।

* गीता जयंती पर केले के दो पौधे लगाए और इनकी नियमत रूप से देखभाल करे और जब भी इन पर फल लगे तो इनको स्वयं न खा कर दान करे । इससे माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनेगी ।

* धन लाभ पाने हेतु ये उपाय करे । गीता जयंती पर भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करे और उनको पान अर्पित करे । पूजा के बाद पान पर रोली से श्री लिख कर अपनी धन रखने वाली जगह पर रख दे आपको लाभ होगा ।

* भगवान श्रीकृष्ण जी को जल्दी प्रसन्न करना चाहते है तो आप उन्हें खीर का भोग लगाए और तुलसी के पत्ते डालना मत भूलना ।



* गीता जयंती पर भगवान श्रीकृष्ण जी का दक्षिणावर्ती शंख से जलाभिषेक करे । इस उपाय से माँ लक्ष्मी जी बहुत जल्दी प्रसन्न होते है और हर इच्छा पूरी करते है ।

*भगवान श्रीकृष्ण के इस मंत्र का जप तुलसी की माला से श्री कृष्ण के किसी भी मंदिर में जाकर करे ।

मंत्र : क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरिः
परमात्मने प्रणतः
क्लेशनाशाय गोविंदाय नमो नमः


* सभी समस्याओं के समाधान के लिए इस उपाय का प्रयोग कर सकते है । गीता जयंती पर भगवान श्रीकृष्ण को पीले वस्त्र , पीले फल व अनाज चढ़ाये और बाद में इन सब को जरूरतमंद लोगो में बाँट दे ।

* मन की शांति के लिए ये उपाय करे । गीता जयंती की शाम को माँ तुलसी के सामने गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाये और ॐ वासुदेवाय नमः मंत्र बोलते हुए 11 परिक्रमा करे ।

* जॉब में प्रमोशन पाने हेतु या आमदनी बढ़ाने हेतु ये उपाय करे । गीता जयंती पर 7 कन्याओ को घर बुला कर उन्हें खीर या सफ़ेद मिठाई खिलाये । ये उपाय लगातार 5 शुक्रवार तक करे ।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s